blog kis topic par banaye

Blog Kis Topic Par Banaye | Blogging किस टॉपिक से शुरू करे

Blog kis topic par banaye – क्या आप एक नये ब्लॉगर है और आप ब्लॉग को लिखने के लिए नये नये टॉपिक सर्च कर रहे है कि किस प्रकार आप नये नये टॉपिक पर ब्लॉग लिख सके या फिर अपने अभी जल्दी में ही अपना Blogging में करियर शुरू किया है और आपको समझ नही आ रहा है कि आपको किस टॉपिक पर ब्लॉग लिखना चाहिए।

अगर आप ये सभी जानकारी लेना चाहते है आप सही जगह आये है, यहाँ हम आपको एक अच्छा  ब्लॉग लिखने के बारे में सभी जानकारी देगे कि किस प्रकार आप एक अच्छा ब्लॉग लिख सकते है और आप अपने नये ब्लॉग लिखने के लिए नये टॉपिक कैसे चुन सकते है।

आज के समय में बहुत से लोग Blogging में अपना करियर बनाना चाहते है लेकिन उनमे से बहुत कम ही लोग सफल हो पाते है, इसका मुख्य कारण है कि ब्लॉगर उस टॉपिक पर ब्लॉग नही लिखता है जिस पर उसे लिखना चाहिए।

इसके अलावा हर blogger चाहता है कि उसे अच्छी इनकम हो लेकिन ब्लॉगर की इनकम इस बात पर निर्भर करती है कि वह ब्लॉगर किस तरह का ब्लॉग लिखता है और उसके ब्लॉग में लिखा गया कंटेंट ब्लॉग पर आने वाले visitors को कितनी जानकारी दे पाता है या फिर ब्लॉग में लिखी हुए जानकारी से विजिटर संतुष्ट हो पाता है।

इस आर्टिकल में आपको इस तरह की सभी जानकारी दी जाएगी और आप जान पायेगे कि आप एक अच्छा ब्लॉग किस प्रकार लिख सकते है और आप एक अच्छे ब्लॉगर बन सकते है।

अगर आप एक ब्लॉगर के तौर पर अपना करियर शुरू करना चाहते है तो आपको सबसे पहले उस टॉपिक के आर्टिकल को लिखना चाहिए जिसमें आपको interest है या आप उस टॉपिक के बारे में आर्टिकल को लिख सकते है जिस टॉपिक के बारे में आप को अच्छे से जानकारी होती है।

इसके अलावा आपको एक अच्छा ब्लॉगर बनने के लिये सब्र होना भी जरुरी है क्योंकि कोई भी रातोंरात एक successful व्यक्ति नही बन सकता है। इसके बाद जब आप अपने पसंद के टॉपिक पर ब्लॉग लिखते है तब आप उस ब्लॉग में वह सभी जानकारी को लिखते है जो एक ब्लॉग में होनी चाहिए। इस तरह आप एक अच्छा ब्लॉग लिख सकते है।

Blog kis Topic Par Banaye?

अगर आप एक sucessfull ब्लॉगर बनाना चाहते है तो आपको सबसे पहले Blogging करने का शौक होना जरुरी है ऐसा ना हो कि आप किसी दुसरे व्यक्ति को देख कर यह सब शुरू कर रहे हो।

इस काम में आपको सफल होने के लिए काफी मेहनत करनी होती है और काफी समय लगता है इसके बाद ही आपको Blogging में secess मिल पाती है। इसके अलावा आपको अपने उस टॉपिक के बारे में पता होना जरुरी है जिस टॉपिक पर आप अच्छी तरह से आर्टिकल लिख सकते है।

अगर आप ये जानना चाहते है कि ब्लॉग किस टॉपिक पर लिखे या फिर आपको और कई टॉपिक पर ब्लॉग लिखना है जिस पर आपको एक अच्छा ट्रैफिक मिले तब आप इस आर्टिकल को पूरा पढ़े, इससे आपको इस योजना से जुडी हुई सभी जानकारी दी जाएगी।

और आपको ये बताया जायेगा कि आप को किस किस टॉपिक पर ब्लॉग पोस्ट लिखनी चाहिए तो आप नीचे दिए गये किसी भी टॉपिक पर अपने इंटरेस्ट के अनुसार टॉपिक लिख सकते है। Blogging के लिए सभी जरुरी टॉपिक के बारे में नीचे सभी जानकारी दी जा रही है।

1. TechSupport पर:

blog kis topic par banaye

आज के समय में technology बढती जा रही है और आये दिन नये नये प्रोडक्ट लांच किये जा रहे है और लोग उन प्रोडक्ट्स को खरीद रहे है। ऐसे में बहुत से लोगो को इन tech products  को use करने में परेशानी होती है जिसके कारण उन लोगो को एक tech supporter की जरूरत होती है जो उनकी tech  सम्बन्धी परेशानियों को दूर कर सके।

 इसलिए आप चाहे तो tech support पर ब्लॉग लिख कर भी एक अच्छी income कर सकते है। आज के समय में internet पर काफी लोग इस तरह के ब्लॉग को लिख रहे है और काफी revenue कमा रहे है। इस तरह आप भी इससे काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।

2. ऑनलाइन पैसे कैसे कमायें टॉपिक पर:

best topic for blogging in hindi

यह internet पर काफी सर्च किया जाने वाला sentence है, आज के समय में हर व्यक्ति चाहता है कि वह ऑनलाइन कुछ काम करके कैसे पैसे कमा  सकता है।

इस लिए  अगर आप चाहते है कि आपके ब्लॉग पर अच्छा ट्रैफिक आये तो आप इस तरह के ब्लॉग को लिखकर अपनी वेबसाइट पर पोस्ट कर सकते है। इसके अलावा अगर आप चाहते है कि आपकी वेबसाइट पर अच्छा traffic आये तो आपको इस तरह के ब्लॉग लिखने चाहिए जो present time में लोगो द्वारा search किया जाता है। इस तरह आप एक अच्छे ब्लॉगर बन सकते है। 

3. Product Review के बारे में:

blogging ke liye best topic in hindi

जैसा कि आप जानते है कि जब भी हम कोई नया प्रोडक्ट खरीदते है तब बहुत से लोग उस product का review internet पर check करते है जिससे लोग उस प्रोडक्ट के बारे में सभी जानकारी प्राप्त कर सके और ये पता लगा सके कि उस प्रोडक्ट में क्या अच्छा है और क्या कमी है।

इस लिए आप product review  के  बारे में ब्लॉग लिख सकते है। आज के समय में बहुत से ब्लॉगर प्रोडक्ट रिव्यु पर ब्लॉग लिख रहे है इससे उनके ब्लॉग पर काफी अच्छा traffic आता है और इससे काफी अच्छा revenue कमा रहे है।

4. How to do this टाइप वाले टॉपिक पर:

blogging ke liye topic chune

अगर आपको technology का ज्ञान है तो अपने कभी ना कभी “How to do this” इस तरह के टॉपिक जरुर search किये होगे। ये कुछ ऐसे टॉपिक होते है जो हमेशा ही रैंक में रहते है और इन्टरनेट पर हमेशा search किये जाते है।

अगर आप एक सफल ब्लॉगर बनना चाहते है तो आपको इस तरह के टॉपिक के बारे में लिखना आना बहुत जरुरी होता है। इस तरह के आर्टिकल वाली वेबसाइट पर काफी ज्यादा ट्रैफिक आता है। अगर आप इस तरह के ब्लॉग लिखना जानते है तो आप इस तरह के ब्लॉग लिखकर काफी पैसे कमा सकते है।

5. राजनीति परके topics पर:

political topic par blog banaye

आज के समय में ब्लॉग लिखने के लिए राजनीति भी काफी अच्छा टॉपिक है, क्योंकि राजनीति एक ऐसा topic होता है जिस पर हमेशा चर्चा बनी रहती है और लोग internet पर काफी search करते रहते है जब आप इस तरह के ब्लॉग अपनी वेबसाइट पर पोस्ट करते है तब आप काफी अच्छा पैसा कमा सकते है।

इस तरह के टॉपिक लिखने के लिए आपको राजनीति के बारे में कुछ जानकारी होना जरुरी है इसके बाद ही आप एक अच्छा ब्लॉग लिख सकते है।

6. Health and Fitness पर:

blog kaise banaye

अगर आप health and fitness के बारे में कुछ जानते है तो आप हेल्थ और फिटनेस पर भी ब्लॉग लिख सकते है इन्टरनेट पर काफी लोग इस तरह के टॉपिक सर्च करते रहते है, अगर आप इस तरह के ब्लॉग को लिखते है जो आपको काफी फायदा होता है और लोग आपके ब्लॉग पर काफी अच्छा ट्रैफिक आता है।

अगर आप एक freelancer के तौर पर काम करते है तब भी आपको हेल्थ और फिटनेस से जुड़े हुए कई तरह के टॉपिक पर ब्लॉग लिखने से आपको काफी फायदा होता है।

7. Beginner के लिए कंटेंट बनाना:

अगर आप Blogging करके काफी अच्छे पैसे कमाना चाहते है तो केवल इस तरह एक ब्लॉग को लिखने के बाद या फिर अगर आप एक youtube चैनल पर अपना content डालना चाहते है तब भी इस तरह के टॉपिक पर कंटेंट बनाना आपके लिए काफी अच्छा साबित हो सकता है।

आज के समय में बहुत से लोग सिर्फ internet की मदद से ही सीखते है जिसके कारण आपको एक अच्छा मौका मिलता है कि आप लोगो को guide कर सको जिसके कारण आप लोगो की सीखने में मदद कर सकते है। इस तरह आप एक अच्छे blogger बन सकते है।

Final Note:

दोस्तों उम्मीद है आपको हमारा ये पोस्ट पसंद आया होगा और इसे पढ़ने के बाद आपको एक आईडिया तो जरूर मिला होगा की blog kis topic par banaye.

इसे सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें और आपका कोई भी सुझाव या सवाल हो तो हमे comment box में जरूर लिखे। धन्यवाद !

Leave a Comment