redmi note 9 pro max review in hindi

Redmi Note 9 Pro Max Review in Hindi

Xiaomi के दोनों फ़ोन Redmi Note 9 Pro और Redmi Note 9 Pro Max वैसे तो दिखने में लगभग एक जैसे हैं पर दोनों के फीचर्स में थोड़ा अंतर है। तो चलिए आपको Redmi Note 9 Pro Max के बारे में थोड़ा डिटेल में बताते हैं।

Redmi Note 9 Pro Max को मार्च में लांच किया गया था और इसकी 24 june 2020 दोपहर 12 बजे से अमेज़न पर sale स्टार्ट कि गयी। यह डिवाइस 3 colors में अमेज़न पर available है।

इसके तीनो कलर ऑरोरा blue, ग्लेसियर white और इंटरस्टेलर black बहुत ही बढ़िया है।

Redmi Note 9 Pro Max Features:

Processor And Connectivity

इस फ़ोन के प्रोसेसर की बात करे तो इसमें 6 GB/8 GB RAM के साथ ऑक्टा-कोर Qualcomm Snapdragon 720G प्रोसेसर दिया है। इसके अलावा 128GB तक का UFS 2.1 स्टोरेज भी मिलता है।

इसके साथ-साथ इस phone में 4G सपोर्ट, wifi 802.11एसी, ब्लूटूथ v5.0, जीपीएस/ ए-जीपीएस, infrared जैसी सुविधाएं भी दी हुई है।

इसमें नासा की लेटेस्ट स्मार्टफोन में आने वाली टेक्नोलॉजी NavIC system भी दिया हुआ है। साथ ही इसमें टाइप सी USB पोर्ट भी दिया गया है।

Camera

कैमरा की बात करें तो इसमें एफ/1.89 अपर्चर वाला 64-ंMP{मेगापिक्सल} का प्राइमरी सेंसर है। अन्य कैमरा में 8-MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा हैं, जिसमें 119-डिग्री फील्ड-ऑफ-व्यू शामिल है, एक 5-MP का मैक्रो कैमरा और 2-MP का डेप्थ सेंसर मौजूद हैं। इस कीमत में अन्य फोन की तुलना में इसके मैक्रो कैमरा का resolution ज्यादा है।

इस फोन में RAW फोटोग्राफी का support भी दिया गया है। Selfie के लिए डिवाइस में 32MP का सेंसर इन-डिस्प्ले camera दिया गया है। फ्रंट कैमरा में AI पोर्ट्रेट मोड को जगह दी गई है।

Display

Redmi note 9 pro max में 6.67 इंच की फुल HD + IPS डिस्प्ले दी गयी है। इसका ऑस्पेक्ट रेशियो 20:9 है। इसके front pannel में और rear pannel में ट्रिपल कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 का प्रोटेक्शन दिया गया हैं साथ ही इसके rear camera को भी gorilla glass का protection दिया गया है।

Storage

फ़ोन के स्टोरेज की बात करे तो ये फ़ोन 64GB और 128GB की storage के साथ आता हैं। साथ ही इसमें स्टोरेज को बढाने के लिए 2+1 slots दिए गए हैं और जिससे phone स्टोरेज को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है।

Battery

Phone की बैटरी की बात करें तो इस फोन में 5020 mAh की बड़ी बैटरी मिलती है जिसके साथ 33 W का फ़ास्ट चार्जर आता है। इस फ़ास्ट charger से आपका फ़ोन 30 minute में 50% तक आराम से चार्ज हो जाता है।

कंपनी का मानना है कि इस फ़ोन की बैटरी 20 दिन से ज्यादा स्टैंडबाय टाइम, 210 घंटे म्यूजिक playback, और 26 घंटे विडियो playback टाइम दे सकती है।

Redmi Note 9 Pro Max Price in India

इस फोन के price इसके दोनों वैरिएंट के साथ differ करते हैं पहले वैरिएंट में 6GB रैम के साथ 64GB स्टोरेज का वेरिएंट दिया गया है, जिसकी कीमत 16,999 रुपए है।

दूसरा वेरिएंट 6GB रैम के साथ 128GB स्टोरेज वाला दिया गया है, जिसकी कीमत 18,499 रुपए है। आप इस फोन को amazon, mi.com और शाओमी के एमआई होम स्टोर्स और स्टूडियो स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं।

Conclusion

यह फ़ोन कई जगह पर बहुत ही बढ़िया है। इसमें बहुत ही अच्छी बैटरी लाइफ, डिस्प्ले, और बहुत बढ़िया camera के साथ साथ इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट sensor भी मिलता है।

Final Note:

उम्मीद है Redmi Note 9 Pro max review in Hindi के बारे में आपको ये post पसंद आया होगा। इस फ़ोन के बारे में कोई भी सवाल हो तो हमे कमेंट बॉक्स में जरूर बताये।

Redmi Note 9 Pro Max

16,999
8.7

Display

9.2/10

Performance

7.8/10

Camera

9.7/10

Battery

9.0/10

Storage

8.0/10

Pros

  • Display
  • Latest Android 10 with MIUI 11
  • Both Front and Rear Cameras
  • Great Battery with fast charging
  • 720G Qualcomm Snapdragon

Cons

  • No AMOLED Display support
  • Not dust/water resistant

Leave a Comment